Home > Double Diamond > Mr.Neelam Sanjiv

Mr.Neelam Sanjiv

Double Diamond

डायमंड नीलम संजीव की कहानी उनके जुबानी
प्रतिष्ठित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रीमान मानसिंग जी के परिवार में श्रीमती सरोज साहू एवं डाॅ. आर.बी. साहू (प्रोफेसर, गवर्नमेंट साइंस काॅलेज, रायपुर) के पुत्र के रूप में मेरा जन्म हुआ।
मम्मी व पापाजी से, Think ever higher हमेशा ऊँचा सोचो की शिक्षा मिली, जिसके कारण हम सभी भाई-बहनों ने उच्च शिक्षा प्राप्त किया। मेरी एक सिस्टर पूजा सिंगापुर में सेटल है और छोटी सिस्टर हर्षिता आई.आई.टी. दिल्ली से इंजीनियरिंग कर सोनी कारपोरेशन टोक्यिो जापान में कार्यरत है। मैं Safeshop में आने से पहले साइकोलाजिस्ट था और गवर्नमेंट मेडिकल काॅलेज बिलासपुर (सिम्स) में 6 सालों से अपनी सेवाएँ दे रहा था। 6 साल तक गवर्नमेंट सर्विस करते-करते ये समझ में आ रहा था कि जो बडे़ सपने मैं अपने परिवार के लिए देखा करता हूँ, वो इस सर्विस से पूरे नहीं हो सकते, इसलिए सर्विस के साथ-साथ प्राइवेट प्रैक्टिस भी स्टार्ट करने के बारे में सोच रहा था, इसी दौरान मुझे Safeshop का सेमिनार देखने का सौभाग्य मिला और मुझे लगा की यहाँ से सारे सपने बहुत कम समय में पूरे किये जा सकते है।
ज्वाइन कर उत्साह से काम स्टार्ट किया लेकिन शुरू के 3 महीने मुझे केवल असफलता मिली और सैकड़ो लोगों ने मुझे मना किया क्योंकि इन तीन महीनों के दौरान में सिस्टम में सीनियर्स की बातों को फाॅलो ना करते हुए मैं अपने साइकालाॅजिस्ट के तरीके से काम कर रहा था और सफलता के लिए जरूरी बदलाव में अपने अन्दर नहीं कर रहा था। सफलता के लिए केवल काम करना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि सफल सिस्टम के अनुसार काम करना महत्वपूर्ण है। ग्रेट सीनियर्स और परफेक्ट सिस्टम को 100 प्रतिशत फाॅलो करने के कारण मैं अपने अन्दर लगातार सकारात्मक बदलाव कर पाया जिसके कारण आज मैं डायमंड हूँ।
इस बिजनेस से मैंने सिल्वर में बाइक, गोल्ड में लैपटाॅप, पर्ल में स्मार्टफोन, टोपाज में होंडा सिटी कार,एमराल्ड में घर के लिए लक्जरी सामान, रूबी में सिंगापुर एवं मलेशिया की परिवार समेत विदेश यात्रा, डायमंडशिप में राजधानी रायपुर में न्यू काउंटी में 50 लाख का अपने सपनों का घर लिया हूँ और सपनो की नयी कार हुंडई क्रेटा ख़रीदा।
सर्विस में रहते हुए परिवार को बिलकुल भी समय नहीं दे पाता था, लेकिन आज अपने परिवार के साथ हर पल को एन्जाॅय करता हूँ। आज परिवार के साथ भारत के सभी प्रमुख स्थानों के साथ-साथ विदेशों में लगातार छुट्टियाँ बिताता हूँ, हवाई जहाज में सफर, 5 स्टार होटलों में जाना, शानदार क्लब्स में जाना जीवन का हिस्सा बन चूका है।
आज खुशी केवल इस बात की नहीं है कि मेरे और मेरे परिवार के सपने पूरे हो रहे है, बल्कि सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि हमारे साथ आने वाले साथियों के सपने लगातार पूरे हो रहे है।
हम सभी के सपनों को पूरा करने के लिए ग्रेट सिनियर्स, विश्व के सबसे पावरफुल सपोर्ट सिस्टम STP और विश्वसनीय कंपनी Safeshop का बहुत बहुत धन्यवाद

Spread the love